सामने आई जागृति सिंह की क्रूरता की एक और कहा&

सामने आई जागृति सिंह की क्रूरता की एक और कहानी

one more story of cruelty of jagriti singh
 

जौनपुर के सांसद धनंजय सिंह की पत्नी डॉ. जागृति सिंह नौकरानी राखी को भूखे पेट सर्दियों में खुले में सुलाती थी। दिल्ली पुलिस की तफ्तीश में ये बात सामने आई है। डॉ. जागृति द्वारा जानवरों की तरह हुई पिटाई से राखी बुरी तरह घायल हो गई थी। ऐसे में वह काम नहीं कर पा रही थी।



दो नवंबर को जब डॉ. जागृति आरएमएल अस्पताल से लौटी तो राखी धीरे-धीरे काम कर रही थी। इस पर डॉ. जागृति बहुत ज्यादा गुस्सा हो गई थी। इसके बाद जागृति डंडा लेकर बैठ गई और मारते हुए ही काम करवाया था।



दो नवंबर की रात राखी को कोठी के लॉन में खुले आकाश में भूखे पेट सुलाया था। नाबालिग नौकर ने अपने बयान मे यह भी बताया कि वह दोनों को जान से मारने की धमकी देती थी। वह गला भी दबा देती थी।



डॉ. जागृति ने नौकर और नौकरानी को पेट और पीछे से जलाया हुआ है। दिल्ली पुलिस ने जब डॉ. जागृति से नौकर और नौकरानी को पेट और पीछे से जलाने के बारे में पूछा तो जागृति का कहना था कि उसने नौकर और नौकरानी को आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था।



पेट व पीछे से इसलिए जलाया था ताकि आगे से दोनों गलत काम नहीं कर सके। वह दोनों को सुधारना चाहती थी। हालांकि दिल्ली पुलिस अधिकारी जागृति के इस तर्क से ताल्लुक नहीं रखते हैं।



दिल्ली पुलिस के इस सवाल कि वह नौकर और नौकरानी के साथ मारपीट क्यों करती थी तो डॉ. जागृति ने जवाब दिया है कि एमपी साहब उसे सपोर्ट नहीं करते थे। इस कारण उसे गुस्सा आता था। इस गुस्से में वह मारपीट करती थी।



सांसद की पत्नी ने सांसद के पीए संजय शर्मा के साथ भी मारपीट की थी और उसे थप्पड़ जड़ दिए थे। सांसद धनंजय सिंह ने कोर्ट में जागृति से तलाक की जो अर्जी (अमर उजाला के पास अर्जी की प्रति है) दाखिल की है उसमें ये बात कही है।



जागृति को जब आठ जुलाई, 2010 को बेटा पैदा हुआ था तो देखभाल के लिए अपनी बुआ की लड़की राधिका को बुलाया था। जागृति उसके साथ भी मारपीट करती थी और एक दिन उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया था।



अस्पताल रिकॉर्ड में जागृति फिट है

राममनोहर लोहिया अस्पताल के रिकॉर्ड में डॉ. जागृति शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से फिट है। नई दिल्ली जिला उपायुक्त एसबीएस त्यागी ने बताया कि डॉ. जागृति 23 अक्तूबर, 2013 को आरएमएल में बतौर सीनियर रेजीडेंट ज्वाइन किया था। ज्वाइनिंग के समय डॉ. जागृति का जो टेस्ट व मेडिकल हुआ था उसकी रिपोर्ट दिल्ली पुलिस ने अस्पताल से ले ली है। रिपोर्ट में डॉ. जागृति को पूरी तरह फिट बताया गया है।



पोस्टमार्टम में मिले जागृति सिंह के जुल्मों के निशान

नई दिल्ली जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार पोस्टमार्टम से स्पष्ट हुआ है कि राखी के शव पर एक दर्जन से ज्यादा चोटों के निशान पाए गए हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि एक-दो दिन में स्पष्ट हो पाएगा कि राखी की मौत किस चोट की वजह से और कैसे हुई है।



नौकरानी का बेटा रहस्यमय तरीके से गायब

सांसद धनंजय सिंह की पत्नी जागृति सिंह की जुल्मों से मौत के मुंह में समाई नौकरानी राखी का बेटा शहनाज रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो गया है। वह दो दिनों से गायब है। मामला हाईप्रोफाइल होने और शहनाज के गायब होने से नई दिल्ली जिला पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच हुआ था।



नई दिल्ली जिला पुलिस उससे ढूंढने का प्रयास कर रही है। ऐसे में पुलिस इस पसोपेश में है कि नौकरानी राखी का शव किसे सौंपा जाए।



नई दिल्ली जिला उपायुक्त एसबीएस त्यागी ने बेटे के गायब होने की पुष्टि करते हुए बताया कि शहनाज बृहस्पतिवार दोपहर को खाना खाने के लिए चाणक्यपुरी थाने से बाहर निकला था। उसके बाद वह थाने नहीं लौटा है और न ही पुलिस को मिला है।



प्राप्त जानकारी के अनुसार शुक्रवार को राखी के शव का पोस्टमार्टम हो गया। पुलिस ने नाबालिग नौकर से पहचान कराकर राखी के शव का पोस्टमार्टम कराया है। उपायुक्त एसबीएस त्यागी का कहना है कि बेटा गायब है इस कारण शव अस्पताल में ही रखा हुआ है।



बेटे के मिलने के बाद उसे शव सौंपा जाएगा। बेटे के गायब होने के कारण राखी के शव का बृहस्पतिवार को पोस्टमार्टम नहीं हो सका था। नई दिल्ली जिला पुलिस अधिकारियों के अनुसार शहनाज राखी का इकलौता बेटा है और बुधवार को दिल्ली आ गया था।